Ads Area

PM Vishwakarma Yojana 2023


PM Vishwakarma Yojana 2023 : केंद्र सरकार से द्वारा प्रारम्परिक कारीगर या शिल्पकारों के लिए शुरू की है एक नई योजना है। जिसके तहत प्रारम्परिक कारीगर या शिल्पकारों की कम ब्याज पर ज्यादा लोन दीया जाएगा जिसके मदद से वे सभी आसानी से इस योजना का लाभ लेकर अपने जीवन और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण कर सकें। पीएम विश्वकर्मा योजना को प्रारंभिक कारीगरों और शिल्पकारों के हुनर को एक नई ऊँचाई तक पहुंचाने के लिए पीएम विश्वकर्मा योजना को शुरू किया गया है। इस योजना के तहत कुल 18 प्रकार के प्रारम्परिक कारीगरों या शिल्पकारों को इस योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा। जिसकी मदद से उन सभी कारीगरों और शिल्पकारों का आर्थिक एवं सामाजिक विकास हो सके। इस योजना के तहत आप सभी प्रारम्परिक कारीगरों या शिल्पकारों को दम ब्याज पर लोन प्रदान किया जाएगा, जिसकी मदद से आप सभी अपने काम करने के हथियार या और जरूरी चीजों को खरीद सकते है।

PM Vishwakarma Loan % : 

PM Vishwakarma Yojana 2023 के तहत सभी प्रारम्परिक कारीगरों या शिल्पकारों को पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत मात्र 5% के दर पर 3 लाख तक का लोन उपलब्ध कराया जाएगा। ताकि आओ सभी प्रारम्परिक कारीगरों या शिल्पकारों को खुद का रोजगार शुरू करने में कोई कठिनाई न हो। सभी को केवल लोन ही नहीं बल्कि लोन के ऊपर सब्सिडी भी दीया जाएगा। इस योजना के माध्यम से सभी प्रारम्परिक कारीगरों या शिल्पकारों को 8% का सब्सिडी दीया जाएगा। जिससे आप सभी को लोन भरने में ज्यादा परेशानी का हो और आप आसानी से अपने रोजगार को आगे बढ़ा सकें।

इस योजना के तहत आप सभी को क्या-क्या मिलेगा? 

आप सभी दोस्तों को बता दे की इस योजना के तहत आप सभी को केवल लोन और सब्सिडी ही नहीं। बल्कि और भी लाभ दिए जायेंगे। जिसकी जानकारी नीचे बताया गया है – 

  • मात्र 5% की दर पर लोन दीया जाएगा। 
  • साथ में आप सभी को 8% का सब्सिडी दीया जाएगा। 
  • आपको आपके काम के अनुसार फ्री ट्रेनिंग डी जाएगी। 
  • आपके काम को आसान बनने के लिए आप सभी को नई तकनीक का ज्ञान दीया जाएगा। 
  • डिजिटल पेमेंट का लाभ मिलेगा और घरेलू और वैश्विक बाजार में अपने हुनर को दिखने का मौका दीया जाएगा।


APPLY ONLINE CLICK HERE


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad